Upstox Se Paise Kaise kamaye 2022 – Upstox क्या है?

पैसों की आवश्यकता हम सभी को ही होती है, अपने काम के साथ आप एक एक्स्ट्रा इनकम जरूर चाहते हैं, ऐसे में Upstox आपकी मदद कर सकता है. तो अब सवाल आता है Upstox क्या है, और अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए (Upstox Se Paise Kaise kamaye 2022)?

दोस्तों आप Upstox से बिना कोई काम किए बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, अगर आपके पास नॉलेज हो तो आप यहां पर पैसे इन्वेस्ट करके भी पैसों से पैसे कमा सकते हैं. तो आइए हम इसके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं.

Upstox क्या है?

Upstox एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां से आप बहुत ही आसानी से स्टॉक मार्केट पर ट्रेडिंग कर सकते हैं. यहां पर IPOs में भी आप इन्वेस्ट कर सकते हैं. कोई भी नया कंपनी या IPO का शेयर अगर मार्केट में आता है तो आपको यहां पर तुरंत ही अपडेट मिल जाता है और आप इसके बारे में जांच कर करके इन्वेस्ट कर सकते हैं. इसके साथ आप यहां पर डिजिटली गोल्ड खरीद सकते हैं यानी कि आप सोने पर इन्वेस्ट कर सकते हैं लेकिन यह सोना डिजिटल होता है. इसके साथ आप यहां पर म्यूचुअल फंड में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं.

यह भारत का No,1 Discount brokers app है जिसमें रतन टाटा ने सबसे ज्यादा इन्वेस्ट किया हुआ है. Upstox एक Genuine और भरोसेमंद App है जिसमें बहुत ही आसानी से कोई भी इन्सान इन्वेस्ट कर सकता है.

अपस्टॉक्स में अकाउंट क्यों खोलें, क्या-क्या फायदा हमें यहां पर मिल रहा है

  • अकाउंट ओपनिंग चार्जेस जीरो है (AOC- account opening charges)
  • (AMC- account maintenance charge)=0 है.
  • यह एक Discount broker app है जो बहुत ही कम चार्ज करता है.
  • शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करने के लिए एक  डीमेट अकाउंट की जरूरत होती है,
  • और आपको यहां पर यह डीमेट अकाउंट फ्री में खोलने का मौका मिलता है.
  • इसका इंटरफेस बहुत ही सिंपल है आप आसानी से खुद से ही यह समझ सकते हैं किसी के लिए भी मुश्किल नहीं होता.
  • बहुत ही कम पैसों के साथ मिनिमम ₹100 से ही,आप यहां पर शेयर खरीद सकते हैं और जब चाहे खरीद सकते हैं, जब चाहे बेच सकते हैं और बहुत ही सिंपल तरीके से.
  • यहां पर रेफर और ट्रेडिंग करके काफी पैसा कमा सकते हैं.
  • अकाउंट खोलने में कोई भी पैसा नहीं जाता फ्री में खोल सकते हैं (फिलहाल के लिए) और अर्निंग करते समय थी आपको कोई भी पैसा नहीं देना पड़ता रेफर करके आप बहुत ही आसानी से अर्न कर सकते हैं.

अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए?(Upstox Se Paise Kaise kamaye 2022)

दोस्तों अब बात करते हैं के आप अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमा सकते हैं. जो आज का मूल विषय है. आप अपस्टॉक्स पर दो तरह से पैसा कमा सकते हैं. आइए इनके बारे में पूरी तरह से जानते हैं.

  • रेफर करके और
  • ट्रेनिंग करके.

यह भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस आरडी स्कीम 2022

यह भी पढ़ें- Post Office MIS 2022 in Hindi

अपस्टॉक्स से पैसे कमाए रेफर करके

दोस्तों अपस्टॉक्स फिलहाल के लिए आप को रेफर करने पर एक अच्छा अमाउंट दे रहा है, जो है ₹700. कई बार अपस्टॉक्स आपको बहुत ही ज्यादा रेफर अमाउंट देते हैं और कभी कभी यह सुविधाएं बंद भी हो जाती है. लेकिन आपके लिए अच्छी बात यह है कि आपको फिलहाल के लिए यहां पर रेफर करने पर एक अच्छा अमाउंट दिया जा रहा है.

जब भी आप किसी को अपस्टॉक्स का लिंक देते हैं और आपके लिंक से कोई अपने मोबाइल पर अपस्टॉक्स डाउनलोड कर लेते हैं और अकाउंट सही तरीके से खुल जाता है.  तब आपको अपस्टॉक्स से ₹400 मिलते हैं वही जब वह इंसान अकाउंट खोलने के बाद किसी भी शेयर को खरीदते हैं यानी  ट्रेडिंग करते हैं तो आपको फिर से ₹300 मिलते हैं, यानी कि आपको टोटल ₹700 हर रेफेरल पर मिल रहा है.

आप जितना चाहे उतना रेसर कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. कौन आपके रेफरल लिंक से अकाउंट खोलते हैं, और आपको पैसा मिल रहा है इन सब के बारे में इंफॉर्मेशन आपको आपके अकाउंट पर ही मिल जाता है. दोस्तों कई लोग ऐसे हैं जो अपस्टॉक्स से सिर्फ रेफर करके कई सारे पैसे इनकम कर चुके हैं, कई लोगों ने यहां पर सिर्फ रेफर करके लाखों रुपए कमाया है, तो इसलिए बिना इंतजार किए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपस्टॉक्स को डाउनलोड करें और अपना अकाउंट खोलकर अपने अपस्टॉक्स लिंक को अपने दोस्तों  को शेयर करें.

रेफर करके ज्यादा पैसा कैसे कमाए.

आप कुछ स्ट्रेटेजी को फॉलो कर सकते हैं.जैसे

  • आप के जितने  व्हाट्सएप ग्रुप है, वहां शेयर कर सकते हैं या फिर अगर आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप नहीं है तो आप व्हाट्सएप ग्रुप  बनाकर वहां पर इसे शेयर कर सकते हैं.
  • आप अपने फेसबुक अकाउंट पर भी एक पेज बनाकर या फिर एक ग्रुप बनाकर वहां पर थी इसे शेयर कर सकते हैं.
  • इसके साथ आप जितने भी सोशल मीडिया अकाउंट इस्तेमाल करते हैं उन सभी पर इसे शेयर कर सकते हैं.

जरूरी बात

अगर आप इसे अपने ब्लड रिलेशन में शेयर करते हैं और आपके लिंक से आपके भाई, बहन, पिता, माता में से कोई अगर इसे डाउनलोड करते हैं और अपना अकाउंट खोलते हैं तो ऐसे में आपको रेफरल इनकम नहीं मिलता.

अगला है trading करके.

अपस्टॉक्स से पैसे कमाए ट्रेनिंग करके

दोस्तों यहां पर ट्रेडिंग करना भी बहुत ही आसान है. इस ऐप का इंटरफेस इतना आसान है कि कोई भी यहां पर आसानी से किसी भी शेयर को बाय ओर सेल कर सकता है. इसके साथ आपके मिनिमम अमाउंट ₹100 से भी यहां पर किसी भी शेयर को खरीद सकते हैं.

आप जितना चाहे उतना शेयर खरीद सकते हैं. इसके साथ ही अगर आपको कभी ऐसा लगे आपका शेयर अब आप को बेचना चाहिए तो आप बहुत ही आसानी से और उसी समय अपने शेयर को बेच सकते हैं.

आपको यह जरूर ध्यान रखना चाहिए कि शेयर मार्केट बहुत ही रिस्की होता है. इसीलिए यहां पर निवेश करने से पहले आपको पूरी तरह से इसके बारे में जानना जरूरी है.

और इसके साथ आप यहां पर म्यूच्यूअल फंड डिजिटल गोल्ड में भी इन्वेस्ट करके भी पैसा कमा सकते है और अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. शेयर मार्केट एक ऐसा जरिया है जहां पर आप पैसे इन्वेस्ट करके पैसे से ही पैसे कमा सकते हैं, हालांकि यह बहुत रिस्क काम होता है, लेकिन अगर आपके पास इसका ज्ञान हो तो आप यहां पर बहुत ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं.

Q. Upstox से कैसे पैसे कमा सकते हैं?

  • आप Upstox से रेफ़र और ट्रेडिंग करके और इसके साथ म्यूच्यूअल फंड डिजिटल गोल्ड से पैसे कमा सकते हैं. 

Q. Upstox में Account Opening Charge कितना है?

  • फ़िलहाल के लिए Upstox में Account Opening Charge = 0 (शून्य) है.

Q. Upstox में Refe करके कितने पैसे कमा सकते हैं?

  • Upstox में प्रति Refe में आप ₹700 कमा सकते हैं.

Q. Upstox का मालिक कौन हैं?

  • रघु कुमार और रवि कुमार Upstox का मालिक कौन हैं.

Q. Upstox से रतन टाटा का क्या सम्बन्ध है?

  • Upstox में रतन टाटा जी ने सबसे ज्यादा निवेश किया है.

Q. Upstox का customer care नंबर बताये ?

  • Upstox का customer care नंबर है – 022 7130 9991.

तो दोस्तों आज हमने अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जाना, और हमने कुछ के तरीके थी जाने जिसके जरिए आप जरूर पैसे कमा सकते हैं अगर आप अच्छी तरह से इसे फॉलो करते हैं तो. अगर आपको यह लेख अच्छा लगा तो आप theloanguide.in के साथ हमेशा जुड़े रहे. और अपने दोस्तों को भी यह लेख शेयर करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.