What are the benefits of sbi simply save credit card in Hindi

अगर आप एसबीआई का क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं तो आज आपके लिए हम इस लेख में एक बेहतरीन क्रेडिट कार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो है एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड (SBI Simply Save Credit Card). What are the benefits of sbi simply save credit card in Hindi के इस लेख में इस कार्ड के फायदे, शुल्क और कैसे आवेदन करें यह जानेंगे. 

Benefits of SBI simply save credit card in Hindi

एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड (SBI Simply Save Credit Card Benefits) के कई सारे फायदे हमें देखने को मिलते हैं, जो लोग इसके आवेदन योग्यताओं को पूरा करते हैं वह सभी इस कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं. और यह उन लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जो लोग ज्यादा शॉपिंग करते हैं. आइए इस कार्ड के बारे में विस्तार से जानते हैं. 

₹ 2000 पर 2000 रिवॉर्ड पॉइंट का आनंद

अगर आप एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड के एक्टिव होने के 60 दिन के अंदर ही ₹ 2000 का शॉपिंग करते हैं तो आपको 2000 रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं. प्रत्येक रिवॉर्ड पॉइंट का मूल्य ₹ 0.25 पैसा है यानी कि एक रिवॉर्ड पॉइंट की जो वैल्यू है वह 25 पैसा है यानी कि 4 रिवॉर्ड पॉइंट ₹ 1 रुपए का बनता है. इस तरह से आपको 2000 बोर्ड पॉइंट का ₹500 मिलता है. 

प्रति ₹150 के खर्चे पर 10 रिवॉर्ड पॉइंट का आनंद लें. 

वहीं अगर आपने इस कार्ड  का उपयोग Dining, Movies, Departmental Stores and Grocery पर किया तो आपको प्रत्येक ₹150 पर ₹10 रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं.आपको यानी आपको प्रत्येक ₹150 रुपए पर ₹2.50 रुपए मिलते हैं. 

और अगर आप अन्य जगहों पर इस कार्ड का उपयोग करते हैं तो प्रत्येक ₹150 में आपको 1 रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं. 

एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड के अन्य फायदे

  • अगर आप कहीं पर भी इस कार्ड को यूज करके पेट्रोल या डीजल भरवाते हैं तो ऐसे में आपको जो एक परसेंट का surcharge लगाया जाता है उस पर छूट मिलती है, लेकिन पेट्रोल या डीजल आपको 500 से ₹3000 तक भरवाना होगा और इसके साथ आपको एक महीने में सिर्फ ₹100 तक ही surcharge तक  का छूट मिलेगा,और ये अगले महीने से फिर से लागू होता है. 
  • और इसके साथ अगर आप 1 साल में ₹100000 से ज्यादा का शौपिंग करते हैं तो आपको जो इसका  एनुअल फीस है ₹499 उस पर भी छूट मिलती है.
  • कार्ड एक्टिव होने के बाद अगर आप 30 दिनों के अंदर एटीएम से पैसा निकलते हैं तो ऐसे में आपको ₹100 का कैशबैक मिलता है. 
  • जिन जगहों पर वीजा और मास्टरकार्ड का उपयोग किया जा सकता है, उन सभी जगहों पर आप इस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं. यह कार्ड लगभग हर देश और भारत के सभी जगहों पर उपयोग किया जा सकता है. 
  • आप इस कार्ड के जरिए मोबाइल का बिल, टेलीफोन का बिल, इलेक्ट्रिसिटी बिल जैसे कई प्रकार के यूटिलिटी बिल पे कर सकते हैं.
  • बहुत ही कम इंटरेस्ट रेट के साथ आप इस कार्ड के जरिए अपने किसी भी EMI का बैलेंस ट्रांसफर कर सकते हैं.
  • ₹2,500या इससे अधिक रुपए का ट्रांजैक्शन बहुत ही कम इंटरेस्ट रेट के साथ महीने के इंस्टॉलमेंट के जरिए कर सकते हैं. 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

Q. एसबीआई क्रेडिट कार्ड से क्या होता है?

  • जब भी आप कोई खरीदारी करते हैं चाहे वह ऑफलाइन हो या ऑनलाइन आपको एसबीआई क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर कुछ रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं, जिसके जरिए आप अपने खरीदारी पर जो पैसा पे करते हैं उस पर कुछ लाभ ले सकते हैं. 

Q. एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड का सालाना चार्ज कितना लगता है?

  • एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्डका सालाना चार्ज ₹499 है, और इस कार्ड को रेनुवल करने का चार्ज भी ₹499 ही है. लेकिन अगर आप 1 साल के अंदर ₹100000 या उससे अधिक का शॉपिंग करते हैं इस कार्ड के जरिए तो आपको इस चार्ज पर छूट मिलती है, और आप जब भी सालाना ₹100000 का शॉपिंग  करेंगे तो नेक्स्ट ईयर आपको इस चार्ज पर छूट मिलता है. 

Q. सबसे अच्छा क्रेडिट कार्ड कौन सा है?

  • अगर आप ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आप एसबीआई सिम्पली-क्लिक क्रेडिट कार्ड (SBI  Simply Click Credit Card) का उपयोग करते हैं और इनके पार्टनर प्रोग्राम से ज्यादा शॉपिंग करते हैं  तो ऐसे में आपको भरी बचत प्राप्त होते हैं.
  • और अगर आप ज्यादा ग्रॉसरी शॉपिंग करते हैं तो आप एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड (SBI Simply Save Credit Card) को चुन सकते हैं, क्योंकि इस तरह की शॉपिंग पर भरी बचत प्राप्त होते हैं. 

Q. How to close SBI Simply Save credit card (एसबीआई सिम्पली सेव क्रेडिट कार्ड को कैसे बंद करें?)

  • आपको सबसे पहले अपने क्रेडिट कार्ड का सारा बिल क्लियर करना होगा इसके बाद आप   एसबीआई क्रेडिट कार्ड के हेल्पलाइन नंबर को डायल करके उनके क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर से बात करें और अपने क्रेडिट कार्ड को क्लोज करने के लिए आवेदन करें. 

यह भी पढ़ें- Axis Bank Asha Home Loan                                    यह भी पढ़ें- ICICI Bank Home Loan 

यह भी पढ़ें- Post Office Monthly Income Scheme                     यह भी पढ़ें- एसबीआई प्लॉट लोन

यह भी पढ़ें- बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन इंटरेस्ट रेट                             यह भी पढ़ें- SBI Home Loan in Hindi

यह भी पढ़ें- एसबीआई टेक्नोलॉजी ऑपर्च्युनिटी फंड                            यह भी पढ़ें- Bajaj Finserv Personal Loan

यह भी पढ़ें- होम लोन लेने से पहले जान ले ये सबसे महत्वपूर्ण बातें 

यह भी पढ़ें- Bank Of Maharashtra Home Loan in Hindi

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.